Breaking News
Home / biyani times / ICC ने किया T20 वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान

ICC ने किया T20 वर्ल्ड कप 2023 की टीम का ऐलान

अंकिता सोनी 

 

ICC T20 World Cup 2023: साउथ अफ्रीका में 2023 आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के समाप्ति के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टूर्नामेंट की बेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है।इस टीम में भारत की सिर्फ 1 खिलाड़ी को ही जगह मिली हैं। वहीं, चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की ओर से चार खिलाड़ियों ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है, उपविजेता साउथ अफ्रीका के साथ एक तिकड़ी है, जिसके बाद इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में दो खिलाड़ी और एक प्रतिनिधि हैं. आयरलैंड का भी एक प्रतिनिधि है, लेकिन वह 12वें खिलाड़ी के रूप में है.

टीम इंडिया की ऋचा घोष को मिली जगह 

टी20 वर्ल्ड कप 2023 की बेस्ट टीम में टीम इंडिया की ऋचा घोष (Richa Ghosh) को शामिल किया गया है. ऋचा घोष (Richa Ghosh) अफ्रीका में पिछले महीने आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप में एक विजयी भारतीय अभियान के पीछे टूर्नामेंट में आई थीं। वह पहले तीन मैचों में नॉटआउट रही और 68 की औसत और 130.76 की स्ट्राइक रेट से 136 रन बनाए। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 47 रन बनाकर इंग्लैंड के खिलाफ आया, हालांकि भारत 11 रन से हार गया। ऋचा ने पांच कैच और दो स्टंपिंग सहित सात सफल अवसरों के साथ टूर्नामेंट का नेतृत्व किया, जो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुआ।

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एशलेग गार्डनर, एलिसा हीली, डार्सी ब्राउन और मेगन के साथ शामिल हैं, जबकि इंग्लैंड के नेट साइवर-ब्रंट को टूर्नामेंट की टीम का कप्तान चुना गया है। पूरे टूर्नामेंट में 110 रन बनाने और 10 विकेट लेने के बाद तालिका में संयुक्त दूसरे स्थान पर रहने के लिए एशले को चुना गया है. ऑफ स्पिनर ने टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज में 12 रन देकर पांच विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका से तजमिन ब्रिट्स, लौरा वोल्वार्डट और शबनीम इस्माइल शामिल हैं. ताजमिन ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में पहुंचाने के लिए बैक-टू-बैक अर्धशतक लगाए, जिससे पूरे टूर्नामेंट में 186 रन बने. सेमीफाइनल में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि उन्होंने स्टार प्रदर्शन में चार कैच लेने से पहले 55 गेंदों में 68 रन बनाए। वेस्टइंडीज के एकमात्र प्रतिनिधि, करिश्मा रामहरकको उनके प्रभावशाली औसत के लिए केवल 10.00 के लिए चुना गया है. युवा आयरलैंड की स्टार ओर्ला प्रेंडरगास्ट भी इस टीम का हिस्सा हैं।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए टूर्नामेंट की टीम :

तजमिन ब्रिट्स (साउथ अफ्रीका), एलिसा हीली (विकेटकीपर), लौरा वोल्वार्डट (साउथ अफ्रीका), नेट साइवर-ब्रंट (कप्तान) (इंग्लैंड), एशलेग गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया), ऋचा घोष (भारत), सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड), करिश्मा रामहरैक, शबनम इस्माइल (साउथ अफ्रीका), डार्सी ब्राउन (ऑस्ट्रेलिया), मेगन शुट्ट (ऑस्ट्रेलिया) और ओरला प्रेंडरगैस्ट (आयरलैंड, 12वीं खिलाड़ी)।

Check Also

“रक्त विकार” पर जागरूकता वार्ता का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppजयपुर विद्याधर नगर स्थित बियानी नर्सिंग कॉलेज एवं महावीर कैंसर हॉस्पिटल के …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app