Breaking News
Home / News / India / सुप्रीम कोर्ट के फैसले की प्रमाणित हार्ड कॉपी अब घर बैठे मिलेगी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की प्रमाणित हार्ड कॉपी अब घर बैठे मिलेगी

सुप्रीम कोर्ट के फैसलों की प्रमाणित हार्ड कॉपी अब सीधे घर पर मिलेगी।सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को ई-कॉपिंग सॉफ्टवेयर लॉन्च किया है। इसकी मदद से लोग फैसले की प्रमाणित कॉपी ऑनलाइन आवेदन कर मनवा सनके सकेंगे। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर इस सॉफ्टवेयर का लिंक दिया गया है। हालांकि फैसलों की प्रति वही प्राप्त कर सकेगा जो पात्र होगा। अर्थात संबंधित फैसले या कार्यवाही में पक्षकार होगा।।

यह केस से संबंध नहीं रखने वाले लोगों के लिए नहीं है नया सॉफ्टवेयर सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही में अन्य दस्तावेजों की प्रमाणित प्रति की सुविधा भी देगा। इससे संबंधित लोगों को पहली प्रमाणित प्रति ई-मेल के जरिए भेजी जाएगी। नए सॉफ्टवेयर में प्रमाणित कॉपी के लिए आवेदन की स्थिति की सूचना भी समय-समय पर दी जाएगी।

आवेदन कर्ता को अपनी व केस से संबंधित जानकारी ऑनलाइन भरनी होगी। सॉफ्टवेयर इसकी जांच करेगा कि आवेदन कर्ता मामले से संबंधित हैं या नहीं? हरी झंडी मिलने पर ऑनलाइन कोर्ट फीस जमा करने के बाद फैसले की प्रमाणित हार्ड कॉपी आवेदन कर्ता के पते पर भेज दी जाएगी। यह कॉपी आवेदनकर्ता चाहे तो सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री काउंटर से भी प्राप्त कर सकता है।

Check Also

अपनों के लिए अंगदान करने में भी पीछे नहीं महिलाएं

अपनों के लिए अंगदान करने में भी पीछे नहीं महिलाएं

Share this on WhatsAppतानिया शर्मा घर के चौके चूल्हे की सीमाओं से आगे बढ़कर महिलाएं …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app