Breaking News
Home / Education / भरतपुर के निश्चल मित्तल ने IES परीक्षा में किया इंडिया टॉप

भरतपुर के निश्चल मित्तल ने IES परीक्षा में किया इंडिया टॉप

अनुष्का शर्मा

 

UPSC IES Exam 2023 Topper Nishchal Mittal Success Story | Bharatpur  (Bayana) News | भरतपुर के निश्चल की IES में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक: मेंस  एग्जाम के लिए जॉब से WFH लिया;

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने हाल ही में इंडियन इकोनॉमिक्स सर्विस (IES) 2023 परीक्षा के परिणाम घोषित किए हैं. इस परीक्षा में भरतपुर, राजस्थान के रहने वाले निश्चल मित्तल ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. मित्तल फिलहाल मुंबई स्थित स्विस बैंक में ऑथराइज्ड ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं. IES परीक्षा में टॉप रैंक हासिल करने वाले मित्तल ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है. आने वाले समय में देश की आर्थिक सेवाओं में उनका योगदान बहुमूल्य साबित होगा. यह स्वयं के लिए तो बड़ी उपलब्धि है ही, साथ में उन्होंने अपने परिवार और पूरे कस्बे का नाम भी रोशन किया है पिता शशि मित्‍तल बयाना में ही इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की दुकान चलाते हैं। मां कुसुम हाउसवाइफ हैं।

भरतपुर के निश्चल मित्तल ने किया IES में इंडिया टॉप, पिता चलाते हैं  इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप

यूपीएससी की तैयारी के लिए निश्चल मित्तल ने 25 लाख की नौकरी छोड़ दी थी।जानकारी के अनुसार निश्चल मित्तल ने दसवीं तक की पढ़ाई बयाना के स्‍कूल से की। साल 2020 में जयपुर से बीएससी की डिग्री हासिल की। 2022 में दिल्‍ली स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स से अर्थशास्‍त्र में पीजी की। नेट जेआरएफ भी क्‍वालिफाई किया।

Check Also

कांग्रेस की छठी सूची; राजस्थान में चार, तमिलनाडु में एक उम्मीदवार का एलान

Share this on WhatsAppराइटर : अनुष्का शर्मा आम चुनाव के लिए कांग्रेस की छठी सूची; …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app