Breaking News
Home / biyani times / राशिद की हेड ट्रैक की वजह से जीती कोलकाता नाईट राइडर्स

राशिद की हेड ट्रैक की वजह से जीती कोलकाता नाईट राइडर्स

swathi shekhawat 

 

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहली बैटिंग करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। इसके उत्तर में कोलकाता ने 19 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बना लिए थे।

आखिरी 6 गेंदों पर कोलकाता नाईट राइडर्स  को 29 रन की जरूरत थी। पहली बॉल पर सिंगल आया और बाकी 5 गेंदों पर रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगाए और कोलकाता को 3 विकेट से शानदार जीत दिला दी। उनसे पहले गुजरात के राशिद खान ने मैच में हैट्रिक भी ली थी। मैच खत्म होने के बाद KKR के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने वीडियो कॉल कर रिंकू और टीम को बधाई दी।

image.png
1. लॉकी फर्ग्यूसन ने IPL 2023 की फास्टेस्ट बॉल –
कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात के खिलाफ मैच में टिम साउदी की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को मौका दिया। उन्होंने अपने स्पेल की दूसरी ही गेंद को इस IPL सीजन की फास्टेस्ट बॉल साबित कर दिया। उन्होंने 154.1 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गुजरात के ओपनर रिद्धिमान साहा ने बॉलिंग की। इस ओवर में उन्होंने 3 बार 150 प्लस की स्पीड से बॉल फेंकी। हालांकि फर्ग्यूसन मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके। उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में 40 रन दिए।

image.png
2. 21 बॉल में विजय शंकर की फिफ्टीगुजरात के कप्तान
गुजरात के कप्तान के  बीमार होने के कारण वह कोलकाता के खिलाफ मैच नहीं खेल सके। इसलिए हार्दिक पंड्या की  जगह राशिद खान ने कप्तानी की और विजय शंकर को प्लेइंग-11 में मौका मिला। शंकर पिछले दोनों मैचों में इम्पैक्ट प्लेयर बने थे। शंकर ने KKR के खिलाफ मिले मौके को भुनाया और 21 बॉल में ही फिफ्टी लगा दी। शंकर ने 24 बॉल में 63 रन की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। इतना ही नहीं उन्होंने पहली पारी के 19वें ओवर में 24 और 20वें ओवर में 19 रन बटोरे और टीम का स्कोर 204 तक पहुंचाया।

Check Also

कांग्रेस की छठी सूची; राजस्थान में चार, तमिलनाडु में एक उम्मीदवार का एलान

Share this on WhatsAppराइटर : अनुष्का शर्मा आम चुनाव के लिए कांग्रेस की छठी सूची; …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app