Breaking News
Home / biyani times / फिनलैंड में ट्रेनिंग लेंगे नीरज चोपड़ा, खेल मंत्रालय के खर्च होंगे 9.8 लाख रुपये

फिनलैंड में ट्रेनिंग लेंगे नीरज चोपड़ा, खेल मंत्रालय के खर्च होंगे 9.8 लाख रुपये

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा अब 28 दिनों के प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड रवाना होंगे। फिलहाल वो तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में अपना प्रशिक्षण कर रहे हैं। नीरज 22 जून तक फिनलैंड के कुओर्टेन ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में रहेंगे। उनकी यह ट्रेनिंग टाप स्कीम के तहत करवाई जा रही है जिसमें लगभग 9.8 लाख रुपये का खर्च आएगा। जहां वो जाने-माने जेवलिन थ्रोअर जोहानस वेटर से भिड़ेंगे। उसके बाद स्टॉकहोम में कुओटार्ने गेम्स और फिर डायमंड लीग में भाग लेंगे।

भारत को पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा डायमंड लीग से पहले फिनलैंड के लिए रवाना होंगे। भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) ने बुधवार को सूचना दी। इस समय तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग कर रहे नीरज 26 मई को फिनलैंड के लिए रवाना होंगे और कुओरटेन ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में प्रतियोगिता की तैयारी करेंगे।

पैरालंपिक पदक विजेता देवेंद्र झझारिया से भी मिलेंगे

नीरज वहां पैरालंपिक पदक विजेता देवेंद्र झझारिया से भी मिलेंगे। 28 दिवसीय ट्रेनिंग कैंप सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत शुरू किया गया है। कुओरटेन में ट्रेनिंग के बाद नीरज फिनलैंड के ही टुरकु के लिए रवाना होंगे, जहां वह पावो नुरमी खेलों में हिस्सा लेंगे। इसके बाद नीरज कुओरटेन में कुओरटेन खेलों और स्टॉकहोम में डायमंड लीग में भी अपनी दावेदारी पेश

तुर्की से अपना ट्रेनिंग बेस फिनलैंड में करेंगे

ओलंपिक स्वर्ण पदकधारी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा तुर्की से अपना ट्रेनिंग बेस (अभ्यास की जगह) फिनलैंड में करेंगे जो पावो नुर्मी खेलों की मेजबानी करेगा, जिसमें वह 14 जून को जोहानेस वेटर के सामने होंगे। नीरज अभी तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग कर रहे हैं। 24 साल के भारतीय एथलीट 22 जून तक फिनलैंड के कुओरताने ओलंपिक ट्रेनिंग सेंटर में अभ्यास के लिए गुरुवार को रवाना होंगे।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने कहा कि चार हफ्ते के ट्रेनिंग सत्र को सरकार की टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) द्वारा मंजूरी दी गई है, और वह अमेरिका के यूजेने में 15 से 24 जुलाई तक होने वाली विश्व चैंपियनशिप में शिरकत करने से पहले 30 जून को स्टॉकहोम में शीर्ष स्तरीय डायमंड लीग प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेने की योजना बना रहे हैं।

 

Check Also

16 मई से दोबारा शुरू होगा प्रतियोगी परीक्षाओं का दौर

अनुष्का शर्मा  अटेंडेंस शीट पर लिया जाएगा हैंड राइटिंग का नमूना राजस्थान लोक सेवा आयोग …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app