Saturday , June 17 2017
Breaking News
Home / More / भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जारी : ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 139 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जारी : ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 139 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल जारी है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 139 रन बना लिए हैं और शॉन मार्श 35 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 37 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय साझेदारी भी कर ली है। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 11 रन आगे है।

ऐसे गिरे ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट

रवींद्र जडेजा ने 14 रन पर खेल रहे डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके थोड़ी ही देर बाज जडेजा ने नाइट वॉचमैन नॉथन लियोन को 2 रन पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दे दिया मैट रैनशॉ को 15 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट करके इशांत शर्मा ने टीम को तीसरी और भारत को पांचवें दिन की पहली सफलता दिलाई। इसके अगले ही ओवर में रवींद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ 21 को बोल्ड कर भारत को चौथी सफलता दिलाई।

पुजारा का दोहरा शतक तो साहा ने लगाया शतक

पहली पारी में भारत ने 9 विकेट खोकर 603 रन बनाए और अपनी पारी घोषित कर दी। पहली पारी के आधार पर भारत ने 152 रन की बढ़त हासिल की थी। पहली पारी मेंं पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना दूसरा दोहरा शतक जमाते हुए 202 रन की पारी खेली। इसके साथ ही साथ रिद्दीमान साहा ने भी पुजारा का बखूबी साथ दिया और शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाए। जडेजा 54 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 4 भारतीय बल्लेबाज़ों का शिकार किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 451 रन

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ के नाबाद 178 रन की पारी के दम पर 451 रन बनाए थे। भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। फिलहाल दोनों टीमों ने 1-1 मैच अपने नाम किया है। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 333 रनों से जीता था तो दूसरा मैच भारत ने 75 रनों से अपने नाम किया था।

Check Also

मुलायम के बेटे-बहू की गोशाला में पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, अफवाहों पर अपर्णा ने दिया यह जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अपर्णा और प्रतीक यादव की लखनऊ स्थित गोशाला …

Apply Online\
Admissions open biyani girls college