Breaking News
Home / Education / 16 मई से दोबारा शुरू होगा प्रतियोगी परीक्षाओं का दौर

16 मई से दोबारा शुरू होगा प्रतियोगी परीक्षाओं का दौर

अनुष्का शर्मा 

अटेंडेंस शीट पर लिया जाएगा हैंड राइटिंग का नमूना

राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा में नवाचार करेगा। अटेंडेंस शीट पर अभ्यर्थी की स्पष्ट और बड़ी फोटो लगेगी। अभ्यर्थियों की हैंडराइटिंग का नमूना अटेंडेंस शीट पर लिया जाएगा। मई-जून में होने वाली सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन और पीटीआइ भर्ती-2023 के बकाया 27 विषयों की परीक्षा से इसकी शुरुआत होगी। आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षाओं में पारदर्शिता और डमी अभ्यर्थियों को रोकने के लिए आयोग नवाचार शुरू करेगा। 16 मई से शुरू होने वाली सहायक आचार्य, लाइब्रेरियन और पीटीआइ भर्ती-2013 के बकाया 27 विषयों की परीक्षा से अभ्यर्थियों की हैंडराइटिंग का नमूना अटेंडेंस शीट पर लिया जाएगा। इस पर अभ्यर्थी की स्पष्ट व बड़ी फोटो प्रिंट होगी। इससे परीक्षा केंद्रों पर वीक्षक अभ्यर्थी की पहचान ढंग से कर सकेंगे।

Rajasthan News: 16 मई से शुरू होगा प्रतियोगी परीक्षाओं का दौर, तैयारियों  में जुटी RPSC, लिया जाएगा हैंडराइटिंग का नमूना

लिखना होगा 1 वाक्य

प्रवेश-पत्र के साथ जुड़ी अटेंडेंस शीट को केंद्रों पर वीक्षक अभ्यर्थी की पहचान कर अपने, केंद्राधीक्षक एवं अभ्यर्थी के हस्ताक्षर कर केंद्रों पर जमा करते हैं। यह शीट परीक्षा सामग्री के साथ आयोग को भेजी जाती है। अभ्यर्थी को इसी शीट के निचले भाग में निर्धारित स्थान पर अभिजागर की उपस्थिति में एक वाक्य लिखकर हस्ताक्षर करने होंगे। यह स्वयं के द्वारा लिखे गए वाक्य की पुष्टि करेगा।

Check Also

नीट परीक्षा में पहली बार होगा एआई तकनीक का प्रयोग

अनुष्का शर्मा NEET UG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से देश की सबसे बड़ी …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app