Breaking News
Home / biyani times / IPL Update : रिंकू के चौके से जीता कोलकाता

IPL Update : रिंकू के चौके से जीता कोलकाता

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिला, जिसे कोलकाता ने आखिरी बॉल पर रिंकू सिंह के चौके के दम पर जीत लिया। सांसें थाम देने वाले इस बेहद रोमांचक मुकाबले में कई ऐसे मोमेंट्स आए, जिन्हें देखकर कुछ फैंस खुशी से उछल पड़े तो कुछ निराश हुए। KKR के लिए करो या मरो के इस मुकाबले में कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा ने पंजाब के कप्तान शिखर धवन का विकेट लिया तो सेकेंड लास्ट बॉल पर रसेल के रनआउट और 19वें ओवर में उनके बल्ले से बरसे गगनचूंबी छक्कों ने रोमांच को हाई लेवल पर पहुंचाया।

रिंकू सिंह ने चौका मारकर जिताया :-

कोलकाता को जीत के लिए एक बॉल पर दो रन की जरूरत थी और क्रीज पर थे अपने 5 छक्कों के लिए मशहूर रिंकू सिंह और बॉलिंग कर रहे थे पंजाब के लिए स्टंप तोड़ गेंदबाजी करने वाले अर्शदीप। अर्शदीप की आखिरी बॉल पर रिंकू ने लॉन्ग लेग की दिशा में चौका जमाया और अपनी टीम को जिता दिया।
image.png
सेकेंड लास्ट बॉल पर रनआउट हुए रसेल :-

आखिरी बॉल पर कोलकाता को दो रन चाहिए थे और स्ट्राइक विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल के पास थी। अर्शदीप के ओवर की 5वीं बॉल रसेल मिस कर गए और बॉल विकेटकीपर गुरबाज के दस्तानों में पहुंच गई। उनके बॉल कलेक्ट करने से पहले ही रसेल और नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने रन लेने के लिए दौड़ लगा दी।गुरबाज ने डायरेक्ट थ्रो न करके अर्शदीप के पास बॉल फेंकी। जिसे अर्शदीप ने नॉन-स्ट्राइकर एड पर लगे स्टंप्स की तरफ मार दिया और रसेल रनआउट हो गए। अब लास्ट बॉल पर कोलकाता को ही 2 रन चाहिए थे, लेकिन स्ट्राइक बदल गई और रिंकू स्ट्राइक पर आ गए।
image.png
रिवर्स स्वीप खेलने में एक्स्ट्रा कवर्स पर आउट हुए नीतीश राणा :-

कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा दूसरी पारी में तीसरे नंबर पर ही बैटिंग करने आ गए। उन्होंने पहले जेसन रॉय और फिर वेंकटेश अय्यर के साथ पार्टनरशिप कर टीम की जीत की उम्मीदें कायम रखीं, लेकिन 16वें ओवर में रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में वह आउट हो गए।राहुल चाहर के ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने एक्स्ट्रा कवर्स की ओर रिवर्स शॉट खेला। बॉल बहुत देर हवा में रही, ऐसा लग रहा था कि चौका हो जाएगा, लेकिन लॉन्ग ऑफ के फील्डर लियाम लिविंगस्टोन करीब 20 मीटर दूर तक दौड़ते हुए आए और स्लाइडिंग कैच कर राणा को पवेलियन भेज दिया।

राधिका अग्रवाल

Check Also

“रक्त विकार” पर जागरूकता वार्ता का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppजयपुर विद्याधर नगर स्थित बियानी नर्सिंग कॉलेज एवं महावीर कैंसर हॉस्पिटल के …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app