Breaking News
Home / News / India / चांदनी चौक बाजार से ही पूरे विश्व में दिल्ली की पहचान है

चांदनी चौक बाजार से ही पूरे विश्व में दिल्ली की पहचान है

अनुष्का शर्मा

चांदनी चौक

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवालने आज पुनर्निर्मित पुरानी दिल्ली के फेमस चांदनी चौक मार्केटका उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि चांदनी चौक बाजार से ही पूरे विश्व में दिल्ली की पहचान है. उन्होंने कहा कि बाजार के सौंदर्यीकरण और आधुनिक तरीके से विकसित सड़क को आज दिल्ली की जनता को समर्पित किया. उन्होंने उम्मीद जताई कि इलाके के बदले हुए खूबसूरत रूप से पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा मिलेगा.

महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनेगा चांदनी चौक

उन्होंने कहा कि ये जगह पहले से ही महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल है. लोग यहां पर रात को 12 बजे तक स्ट्रीट फूड का आनंद लेने के लिए आते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब लोग 2-3 घंटे ज्यादा यहां पर स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं. रात 12 बजे तक स्ट्रीट फूड वेंचर खोलने की व्यवस्था की जाएगी. बता दें कि चांदनी चौक बाजार की सौंदर्यीकरण का काम काफी पहले ही पुरा हो गया था. इस साल 17 अप्रैल को इसका उद्घाटन किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी की भयावह स्थित को देखते हुए इसे टाल दिया गया था

मेन पर्यटन स्थल बनेगा चांदनी चौक

बता दें कि सौंदर्यीकरण का काम चांदनी चौक के मेन बाजार में लाल किले से फतेहपुरी मस्जिद तक किया गया है. ये पूरा इलाका अब बहुत ही खूबसूरत दिखने लगा है.सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब जो भी दिल्ली आएगा वह चांदनी चौक जरूर घूमेगा. बता दें कि एक तरफ सीएम चांदनी चौक में उद्घाटन के लिए पहुंचे तो दूसरी तरफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जलभराव की समस्या को लेकर सीएम का विरोध शुरू कर दिया.

 

 

Check Also

“रक्त विकार” पर जागरूकता वार्ता का हुआ आयोजन

Share this on WhatsAppजयपुर विद्याधर नगर स्थित बियानी नर्सिंग कॉलेज एवं महावीर कैंसर हॉस्पिटल के …

Gurukpo plus app
Gurukpo plus app