Biyani Times

पिंक लाइन शुरू होने से यात्रियों के लिए आसान हुआ सफर

पिंक लाइन शुरू होने से यात्रियों के लिए आसान हुआ सफर

पिंक लाइन शुरू होने से यात्रियों के लिए आसान हुआ सफर

तानिया शर्मा

दिल्ली के लोगों को शुक्रवार सुबह एक बड़ा तोहफा देते हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिंक लाइन का उद्घाटन किया. इसके बाद दोपहर 3 बजे से यात्रियों के लिए पिंक लाइन की सेवा शुरू कर दी गई. इसके बाद 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन शुरू होने के बाद दिल्ली के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों के महत्वपूर्ण बाजारों, अस्पतालों, ट्रांसपोर्ट हब और दक्षिणी और मध्य दिल्ली के प्रमुख आवासीय क्षेत्रों को आपस में जोड़ेंगी. इस सेक्शन के खुलने से 285 स्टेशनों के साथ नोएडा ग्रेटर-नोएडा मेट्रो कॉरिडोर और रैपिड मेट्रो, गुरुग्राम सहित दिल्ली मेट्रो नेटवर्क अब लगभग 390 किलोमीटर लंबा हो जाएगा

कोरोना काल में विस्तार की तरफ पहले कदम बढ़ाते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बढ़ाया है। त्रिलोकपुरी (संजय लेक)-मयूर विहार(पॉकेट-1) के बीच पिंक लाइन के बचे हुए सेक्शन पर मेट्रो सेवा की शुरुआत हुई। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस सेक्शन पर मेट्रो सेवा का शुभारंभ किया।

पिंक लाइन के 58.6 किलोमीटर के दायरे में 38 स्टेशनों के साथ यह दिल्ली का सबसे लंबा कॉरिडोर बन गया। अब मजलिस पार्क से शिव विहार के बीच निर्बाध रूप से मेट्रो में सफर कर सकेंगे। तमाम बाधाओं को दूर करते हुए डीएमआरसी ने आखिरकार कोरोना काल में इस सेक्शन के 289 मीटर पर निर्माण पूरा किया।

Exit mobile version