Biyani Times

पूरा स्टाफ महिला पुलिसकर्मियों का थाना जयपुर में

जयपुर.प्रदेश का पहला महिला विशेष थाना जयपुर में तैयार हो रहा है। इसकी खास बात यह होगी कि इसमें थानाधिकारी सहित पूरा स्टाफ महिला पुलिसकर्मियों का होगा और जयपुर के किसी भी इलाके की महिला यहां केस दर्ज करा सकेंगी। महिला हितों के लिए जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने यह बड़ा कदम उठाया है।
– महिला दिवस पर 8 मार्च को सीएम वसुंधरा राजे इसका उद्घाटन करेंगी। थाने में इंस्पेक्टर सहित 22 महिला पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया है। जरूरत पड़ने पर चार पुरुष पुलिसकर्मी भी दिए जाएंगे। इन्हें थाने की रिजर्व टीम में रखा जाएगा।

नया बैरक तैयार
– इस थाने को महिला थाने की पुरानी बिल्डिंग में खोला जा रहा है। उसे नया रूप रंग दिया जा रहा है। आवश्यक निर्माण कार्य कराकर नया फर्नीचर व नई जीप भी खरीदी गई है।

– सभी 22 महिला पुलिसकर्मियों के लिए नया बैरक भी तैयार किया गया है।

महिलाएं किसी भी समय बेहिचक दर्ज करा सकेंगी केस : कमिश्नर
-जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने बताया कि यह थाना शुरू होने के बाद महिलाएं दुष्कर्म, अभद्रता, घरेलू हिंसा सहित अपनी समस्याएं निर्भीकता से पुलिस के सामने रख सकेंगी।

– थाना 24 घंटे चलेगा और महिलाएं किसी भी समय बेहिचक होकर अपनी समस्याएं सुना सकेंगी। हालांकि यह कमिश्नरेट के ईस्ट जिले में होगा, लेकिन जयपुर कमिश्नरेट के किसी भी क्षेत्र की महिलाएं सूचना दे सकेंगी।

– यह थाना महिलाओं और बच्चे के लिए क्राइसिस सेंटर के रूप में भी काम करेगा।

 

Exit mobile version