Biyani Times

अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह

तानिया शर्मा

भारतीय जनता पार्टी  में शामिल होने की अटकलों के बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार देर शामकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। कैप्टन अमरिंदर और गृह मंत्री शाह के बीच की यह मुलाकात लगभग 50 मिनट तक चली।

मुलाकात की जानकारी देते हुए पंजाब के पूर्व सीएम ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से चल रहे किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसलों के विविधीकरण में पंजाब का समर्थन करने के अलावा कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया।’

कानूनों को निरस्त करने और MSP की गारंटी की मांग की

हालांकि कहा जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर ने केंद्रीय गृहमंत्री से अपील की है कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करके और MSP की गारंटी देकर पिछले 10 महीनों से चल रहे किसानों के आंदोलन के मुद्दे का समाधान किया जाए। अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल द्वारा किये गये ट्वीट के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिला। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को लेकर चर्चा की और उनसे आग्रह किया कि कानूनों को निरस्त करके, एमएसपी की गारंटी देकर इस संकट का तत्काल समाधान किया जाए।

कैप्टन ने दिया था इस्तीफा

पंजाब में पिछले कई महीनों से तकरार की स्थिति बनी हुई हैं, लंबी खींचतान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को अमरिंदर सिंह के साथ टकराव के बीच 18 जुलाई को कांग्रेस की पंजाब इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अमरिंदर सिंह ने दस दिन पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

सिद्धू के इस्तीफे पर नहीं हुआ है फैसला

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे से जुड़े घटनाक्रम को लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नाराज है। हालांकि अभी सिद्धू के त्यागपत्र पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

सिद्धू की नाराजगी की वजह

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष के पद से अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद चुप्पी तोड़ते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने पुलिस महानिदेशक, राज्य के महाधिवक्ता और ‘‘दागी’ नेताओं की नियुक्तियों पर बुधवार को सवाल उठाए।

Exit mobile version