Tuesday , September 12 2017
Home / Fashion / वेडिंग टें्रड्स का जलवा

वेडिंग टें्रड्स का जलवा

हर वेडिंग सीजन अपने साथ कई नए फैशल ट्रेंडस की सौगात लेकर आता है। कभी चटख रंग ट्रेंड चार्ट पर राज करते हंै तो कभी सौम्य पेस्टल कलर्स अपना जलवा बिखेरते हैं। बदलते दौर में फैशन का जलवा ब्राइड और ग्रूम दोनों पर चलता है। ऐसे में उनकी ड्रेसेज मैच करती हुई हो तो और भी मजे की बात हो जाती है।
ऐसे में कलर्स, एंब्रॉयडरी, सिलुएट्स प्रिंट्स, फैब्रिक्स आदि का भी विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। कलर्स की बात करें तो ग्रूम्स के नियॉन कलर्ड परिधान इस सीजन के प्रमुख ट्रेंडस में शामिल है और जहां पिछले सीजन ब्राइट कलर के ब्राइडल वेयर्स चलन में थे वहीं इस सीजन पेस्टल कलर के ब्राइडल वेयर्स का बोलबाला रहेगा।
एम्ब्रॉयडरी की बात करें तो कश्मीरी एम्ब्रॉयडरी वाले परिधान इस सीजन यंग ग्रूम्स को बेहद पसन्द आ रहे हैं। वहीं ब्राइडल वियर्स में गोटापत्ती वर्क सबसे ज्यादा पसन्द किया जा रहा है।
इसी के साथ इस वेडिंग सीजन फ्लोई और स्ट्रक्चर्ड सिलुएट्स के कॉम्बिनेशन वाले ग्रूम वेयर्स का चलन रहेगाँ वहीं म्यूलेट सिलुएट्स का चलन महल वेस्टर्न परिधानों तक ही सीमित नहीं रहा। दुल्हन के परिधानों में भी उनका भरपूर इस्तेमाल हो रहा है।
प्रिंट्स की बात करें तो आजकल दूल्हों को एब्सट्रैक्ट प्रिंट्स वाले परिधान भा रहे हैं। इन्हें कॉकटेल पार्टी, रिंग सेरेमनी जैसे अवसरों पर पहना जा सकता है। ब्राइडल वेयर्स में गुजराती और राजस्थानी जैसे क्षेत्रीय प्रिंट्स काफी पसन्द किये जा रहे हैं।
फैब्रिक्स की ओर ध्यान दें तो इस वेडिंग सीजन ब्राइडल वेयर्स में नेट जैसे शीयर फैब्रिक्स का बोलबाला रहेगा, वहीं बनारसी सिल्क इस सीजन ग्रूम्स के परिधानों का सबसे पसंदीदा फैब्रिक बन कर उभरेगा।

Check Also

सर्दी में भी बरकार रखें त्वचा की चमक

चमकती त्वचा खुबसूरती की पहली शर्त है लेकिन सर्दी की आहट आपकी त्वचा को रूखा …